Marus Stoinis after wicket celebration with Steve Smith and Pat Cummins (Photo source: instagram CA)

लगभग छह महीने बाद मैदान पर उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए वापसी उनके मान माफिक नहीं रही. इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की T-20 सीरीज के पहले मैच में कांटे के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा. एक समय पर ऐसा लग रहा था मानों ऑस्ट्रेलिया इस मैच को आसानी से जीत लेगा. आखिरी के 35 गेंदों में उन्हें सिर्फ 39 रन ही चाहिए थे और नौ विकेट अब भी बाकी थे. लेकिन अचानक से जोफ्रा आर्चर और आदिल रशीद ने मैच का रुख पलट दिया. और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से मैच छीन लिया. इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के वाइस कैप्टन पेट कमिंस को पूर्व भारतीय कप्तान और दुनिया के बेस्ट फिनिशर में से एक एम.एस. धोनी की याद आ गई.

पैट कमिंस ने कहा की ‘टीम में वापसी करने वाले ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को लंबे समय तक मौका दिया जा सकता है ताकि वह भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह एक फिनिशर के रूप में निखर सकें. उन्होंने 350  वनडे मैच खेले. हमें पता है कि रातोरात चमत्कार नहीं हो सकता लेकिन हमें सभी खिलाड़ियों की भूमिका पता है और उन पर भरोसा जताना होगा.’  उन्होंने साथ ही कहा की उनकी टीम के जितने भी प्लेयर्स हैं. उन्होंने डॉमेस्टिक में बढ़िया खेल दिखाया है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि मिडिल ऑडर का रोल सबसे मुश्किल काम होता है और यहां किसी को भी शानदार होने में वक्त लगता है.

आईसीसी T20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया टीम टॉप पर है. और अब उसकी बादशाहत खतरे में है. क्योंकि इंग्लैंड लगातार  सीरीज़ जीतकर आई है और अब अगर वो 6 सितम्बर को दूसरा टी20 हारती है तो फिर सीरीज़ भी गंवा देगी.