It will take MS Dhoni some time, says Sourav Ganguly on his recent form (Pic source: @CSK & Sourav Ganguly instagram)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण हो रही दिक्‍कतों के बाद भी बीसीसीआई यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश करेगा कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज का आयोजन भारत में ही हो. उन्होंने उम्मीद जताई कि घरेलू टूर्नामेंटों को भी किसी समय शुरू किया जा सकेगा.

‘कोशिश करेंगे की इंग्लैंड सीरीज भारत में ही हो’

इंग्लैंड को अगले साल जनवरी और मार्च के बीच पांच टेस्ट, तीन वनडे और तीन T20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए भारत का दौरा करना है. उन्होंने यूएई में इंग्लैड के खिलाफ सीरीज करने के विकल्प के बारे में पूछे जाने पर कहा कि हमारी प्राथमिकता यही है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज भारत में हो. हम इसे भारतीय मैदानों पर करने की कोशिश करेंगे.

2019-20 में बीसीसीआई ने 2036 मैचों का आयोजन किया

सौरव गांगुली ने कहा कि मुंबई में भी हमारे पास ऐसी सुविधा है जहां सीसीआई, वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम हैं. हमारे पास ईडन गार्डन भी है. हमें एक बायो बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) बनाना होगा. हम अपनी क्रिकेट भारत में ही खेलना चाहते हैं. बीसीसीआई ने 2019-20 में पुरुषों और महिलाओं के 2036 घरेलू मैचों का आयोजन किया. अगर चीजें सामान्य रहती तो सभी घरेलू टूर्नामेंटों को आयोजन हो रहा होता. उन्होंने कहा कि हम स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं.

धोनी के विदाई मैच पर क्या बोले ‘दादा’

गांगुली से जब धोनी को विदाई मैच देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने उनसे संन्यास वाले दिन बात की थी. आईपीएल के दौरान हालांकि मैं उनसे नहीं मिल सका क्योंकि वे बायो-बबल में है. इस पूर्व कप्तान ने कहा कि मैंने इस बारे में एमएस धोनी से बात नहीं की है. महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए जो भी हासिल किया है वे इसके हकदार हैं. अभी हालांकि भविष्य के बारे में कुछ कहना मुश्किल है, क्योंकि परिस्थितियां काफी बदल गई हैं. हम किसी को अब यह नहीं कह सकते कि यहां आकर खेलिए.