Rishabh Pant batting against CSK in IPL 2020 (pic source: @Rishabh Pant instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में इस साल एक अलग तरह की जंग चल रही है. यह मुकाबला भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों के बीच है. केएल राहुल, संजू सैमसन, इशान किशन और ऋषभ पंत के बीच एक अलग ही प्रतिस्पर्धा चल रही है. हालांकि केएल राहुल सीमित ओवरों की भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने की दौड़ में सबसे आगे हैं लेकिन सबसे ज्यादा दबाव युवा ऋषभ पंत पर है. पंत, जिन्हें कभी महेंद्र सिंह धोनी का स्वाभाविक उत्तराधिकारी माना जा रहा था, पर अब दबाव काफी बढ़ गया है.

के.एल. राहुल (किंग्स इलेवन पंजाब)

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने हाल ही में कमाल का प्रदर्शन किया है. राहुल ने इस सीजन में अभी तक 111 के औसत से 222 रन बनाए हैं. इसमें इस सीजन की पहली सेंचुरी के अलावा एक अर्धशतक भी शामिल है.

संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स)

राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन भी पीछे नहीं है. सैमसन ने रॉयल्स के लिए 79.50 के औसत से दो पारियों में 159 रन बनाए हैं. दोनों पारियों में उन्होंने हाफ सेंचुरी लगाई हैं और मैन ऑफ द मैच रहे हैं. सैमसन बेहतरीन लय के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें टीम इंडिया में शामिल किए जाने की भी बात कही जाने लगी है.

ईशान किशन (मुंबई इंडियंस)

ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने पिछले मैच में प्रभावित किया है. इशान ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 58 गेंद पर 99 रन की पारी खेली थी. अपनी पारी में किशन ने नौ छक्के लगाए. उनकी पारी की मदद से मुंबई की टीम मैच को सुपर ओवर तक पहुंचा सकी. हालांकि रॉयल चैलेंजर्स ने सुपर ओवर में जीत हासिल की.

ऋषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स)

इस साल आईपीएल में ऋषभ पंत बल्ले से कुछ खास कमान नहीं कर पाए हैं  मंगलवार को उनके पास खुद को हीरो साबित करने का मौका था. पंत को शुरुआत भी अच्छी मिल चुकी थी. लग रहा था कि वह अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं. लेकिन पंत अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके और टीम का हार झेलनी पड़ी.