Shane Watson announces retirement from all form of cricket (Pic source: @CSK instagram)

साल 2018 में आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को अपने दम पर चैंपियन बनाने वाले सीएसके के दिग्गज बल्लेबाज शेन वॉटसन ने आईपीएल के साथ-साथ अन्य कोई भी टी20 क्रिकेट लीग न खेलने का मन बना लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह खबर सामने आ रही है कि वॉटसन क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहे है, जिसमें दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल भी शामिल है. बताया जा रहा है कि आईपीएल 2020 में सीएसके की तरफ खेलते हुए अपने प्रदर्शन को लेकर शेन वॉटसन काफी मायूस है और सीएसके के इस टूर्नामेंट के बाहर होने के बाद वॉटसन ने यह फैसला लिया है.

वॉटसन ने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया था संन्यास

गौरतलब है कि इंग्लिश बेवसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के तहत शेन वॉटसन अब क्रिकेट के मैदान पर नजर नहीं आएंगे. दरअसल इस मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स  के एक खिलाड़ी ने बताया है कि वॉटसन आईपीएल और अन्य क्रिकेट लीग से रिटायरमेंट लेने वाले हैं. साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले शेन वॉटसन इस सीजन सीएसके के बाहर होने के बाद काफी भावुक थे. ऐसे में उन्होंने टीम के एक साथी खिलाड़ी से इस फैसले पर बात विचार किया है. हालांकि अभी तक चेन्नई की टीम और खुद वॉटसन की तरफ इस बात की कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं हुई हैं.

आईपीएल में खराब प्रदर्शन से निराश थे वॉटसन

आईपीएल सीजन 13 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खराब प्रदर्शन से सबको काफी निराश किया. आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच सकी. इस सीजन शेन वॉटसन ने 11 मैचों में कुल 299 रन बनाए, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल रहे. शेन वॉटसन ने अपने आईपीएल करियर के 145 मैचों में 4 शतक और 21 फिफ्टी की मदद से 3874 रन बनाए.