Dinesh Kartik leave MS Dhoni behind by taking the most no of catches in IPL history (Pic source: @KKR instagram)

आईपीएल 2020 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से हरा दिया. इस मैच में दिनेश कार्तिक आईपीएल में सबसे ज़्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिनेश कार्तिक का एक कैच ही मैच का टर्निंग पॉइंट बना था. दरअसल, राजस्थान रॉयल्स को बेन स्टोक्स ने एक शानदार शुरुआत दिलाई थी. जब ऐसा लग रहा था कि स्टोक्स केकेआर के लिए खतरा साबित हो सकते हैं, तभी कार्तिक ने पैट कमिंस की गेंद पर बाएं तरफ डाइव लगाकर स्टोक्स का एक बेहतरीन कैच लिया.

कार्तिक ने एम.एस.धोनी को छोड़ा पीछे

वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर राहुल तेवतिया का कैच लेते ही दिनेश कार्तिक ने एमएस धोनी को पीछे छोड़कर ये रिकॉर्ड बनाया. आईपीएल में धोनी के नाम 109 कैच लेने का रिकॉर्ड था. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पार्थिव पटेल हैं. पार्थिव ने आईपीएल में अब तक 66 कैच लिए हैं.

आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बने कार्तिक

दरअसल, गेंद स्टोक्स के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेट के पीछे जा रही थी, तभी कार्तिक ने एक शानदार डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया. निश्चित तौर पर यह मैच का टर्निंग प्वाइंट था. इसके बाद कार्तिक ने मैच में दो और कैच लिए. संजू सैमसन और रियान पराग भी विकेट के पीछे कैच आउट हुए. इन दोनों के कैच कार्तिक ने ही लपके. इसके बाद वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर चौथा कैच लेते ही कार्तिक आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए.