Dinesh Kartik hand over KKR captaincy to Eoin Morgan (Pic source: @KKR instagram)

अनुभवी दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग के जारी 13वें सीजन के बीच में ही कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. उन्होंने शुक्रवार को कप्तानी छोड़ दी जिसे इंग्लैंड के विश्व विजेता इयोन मॉर्गन को सौंपा गया है. इस बीच केकेआर के पूर्व कप्तान ने एक ट्वीट किया जिसका इशारा टीम मैनेजमेंट पर सवाल खड़े करता नजर आ रहा है.

आईपीएल-13 के बीच सीजन में ही दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता फ्रैंचाइजी के कप्‍तान बदल गए हैं. टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्‍तानी पर उठ रहे सवालों के बीच दिनेश कार्तिक ने इंग्‍लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्‍तान और KKR के अहम सदस्‍य इयोन मॉर्गन को कप्‍तानी सौंपी है. मॉर्गन पहली बार केकेआर की कप्‍तानी करेंगे. इस बीच केकेआर के पूर्व कप्तान और टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘किसी विरासत को बनाने में कई साल लग जाते हैं लेकिन उसे खराब करने में एक मिनट लगता है.

‘कार्तिक के फैसले का सम्मान’

टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ‘हम खुशकिस्मत हैं कि हमें दिनेश कार्तिक जैसा नेतृत्वकर्ता मिला, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले रख. किसी के लिए भी इस तरह का फैसला लेना काफी मुश्किल होता है. हम खुद भी उनके इस फैसले से हैरान हैं, लेकिन उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं.’

7 में से केकेआर ने जीते 4 मैच

सीजन में केकेआर के प्रदर्शन की बात करें तो उसने 7 में से 4 मैच जीते हैं और टीम 8 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में आरसीबी (10 अंक) से एक पायदान नीचे चौथे नंबर पर है। उसका आज ही यानी शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से मुकाबला होना है.