Man of the match Joe Buttler with team mates after winning 2nd T20 match (photo source: @ECB instagram)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे T-20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया. और तीन मैचों की T-20 सीरीज भी अपने नाम कर दी. इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दो छक्के और आठ चौकों की मदद से सर्वादिक 54 गेदों ने 77 रन बनाए और टीम को आसान जीत दिलाने में मदद की. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया. डेविड मलान ने भी बटलर का बखूबी साथ दिया और 131 के स्ट्राइकरेट के साथ 42 रन बनाए. उधर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एस्टन आगर ने 4 ओवरों में 27 रन देकर 2 विकेट झटके.

फिर लड़खड़ाई ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उरती ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरुआती झटकों से उबरकर इंग्लैंड के सामने 157 रन का स्कोर रखा. टीम को सबसे बड़ा झटका तब लगा जब जोफरा आर्चर ने डेविड वॉर्नर को खाता खोले बिना पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद एलेक्स कैरी भी 2 रन बनाकर चलता बने. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर पांच ओवर तक तीन विकेट पर 30 रन था. जब कप्तान आरोन फिंच (33 गेंदों पर 40) और मार्कस स्टोइनिस (26 गेंदों पर 35) के आउट होने से 13 ओवर में पांच विकेट पर 89 रन हो गया. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल (18 गेंदों पर 26) और एस्टन एगर (20 गेंदों पर 23) की पारियों से ऑस्ट्रेलिया अंतिम सात ओवरों में 68 रन जोड़ने में सफल रही. इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने 2 जबकि आदिल राशिद, मार्क वुड, और जोफरा आर्चर ने 1-1 विकेट झटके.

बटलर का तोड़ नहीं खोज पाई ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के 157 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने जॉनी ब्रस्ट्रो का विकेट जल्दी खो दिया. इसके बाद टॉम बेनटन और कप्तान इयोन मोर्गन भी कुछ खासा कमाल नहीं कर पाए और सस्ते में चलते बने. हालांकि इससे पहले की ऑस्ट्रेलिया मैच में वापसी करती बटलर और मलान ने इंग्लैंड को संभाला और टीम की नैया पार लगा दी.