England team won 3 T-20 match series by 2-1 against Australia (photo source: ECB instagram)

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से जीता. इसके बाद अब दोनों देशों कौ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसी सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें धाकड़ बल्लेबाज जेसन रॉय की वापसी हो गई है. ईसीबी ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इंग्लैंड टीम के कोच ने बताया कि जेसन रॉय वनडे सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ गए हैं. गौरतलब है कि जेसन रॉय पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अभ्यास करते समय चोटिल हो गए थे, लेकिन अब वे उस चोट से उबर चुके हैं.

वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम के अलावा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा है. जिनमें डेविड मिलान का नाम शामिल है. डेविड मलान ने इंग्लैंड के लिए टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और वे आइसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने बाबर आजम को इस मामले में पीछे छोड़ा है.

इंग्लैंड की वनडे टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरन, टॉम कुरन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

11 सितंबर को खेला जाएगा पहला वनडे

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 11 सितंबर को खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मैच 13 सितंबर को आयोजित होगा, जबकि सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 16 सितंबर को खेला जाएगा. वनडे सीरीज के सभी मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेले जाएंगे.