Indian Cricket Team (Pic source: @BCCI instagram)

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. BCCI सचिव जय शाह ने सोमवार को इसकी घोषणा की. वहीं, कप्तान कोहली पहले टेस्ट के बाद पैटरनिटी लीव पर जाएंगे. हालांकि, BCCI ने यह नहीं बताया है कि कोहली सीरीज के बाकी बचे मैचों में खेलेंगे या नहीं.

वहीं, संजू सैमसन को टी-20 के बाद वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। जबकि, वरुण चक्रवर्ती कंधे की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए हैं. तेज गेंदबाज टी. नटराजन को उनकी जगह टी-20 टीम में शामिल किया गया है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3-3 वनडे और टी-20 के बाद 4 टेस्ट की सीरीज खेलनी है.

बच्चे के जन्म के लिए भारत लौटेंगे विराट

ऑस्ट्रेलिया दौरा भारतीय टीम के लिए सबसे कठिनतम दौरों में से एक होता है. खैर विराट पिता बनने वाले हैं और इस फैसले के लिए उन्हें जज नहीं किया जाना चाहिए. हालांकि, ये वही विराट कोहली हैं जो पिता की मौत के कुछ घंटे बाद रणजी मैच खेलने फील्ड पर आए थे और अच्छी पारी खेलकर दिल्ली को हार से बचाया था.

BCCI भी परिवार को प्राथमिकता देती है

इससे पहले BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा था कि परिवार को हमेशा प्राथमिकता देनी चाहिए. BCCI भी हमेशा इसी बात का सपोर्ट करता है. यदि भारतीय कप्तान पैटरनिटी ब्रेक लेना चाहते हैं, तो वे सीरीज के शुरुआती दो मैच खेलकर लौट सकते हैं.

रोहित शर्मा भी दौरे के लिए रवाना होंगे

BCCI की मेडिकल टीम ने रोहित की फिटनेस का आंकलन करने के बाद उन्हें लिमिटेड ओवर्स की सीरीज से आराम देने का फैसला किया था. लेकिन, टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में शामिल कर लिया है. हैम-स्ट्रिंग इंज्युरी के कारण IPL में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कुछ मैच से बाहर हो गए थे. ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उनका सिलेक्शन भी नहीं किया गया था. हालांकि, अब वे फिट हो गए हैं और IPL में 2 मैच भी खेल चुके हैं. टूर्नामेंट के बाद अब वे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होंगे.

बॉक्सिंग डे टेस्ट में 25,000 फैन्स को इंट्री

क्रिसमस के बाद पहले हफ्ते में बॉक्सिंग डे टेस्ट शुरू होगा. इसमें 25,000 फैन्स रोज मैच देख सकते हैं. इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख है. फैन्स की सुरक्षित एंट्री को लेकर विक्टोरियन गवर्नमेंट और मेलबोर्न क्रिकेट क्लब मिलकर कोविड सुरक्षा प्लान तैयार करेंगे.