Indian men's cricket Team (Pic source: @BCCI instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे पर रवाना हो गई जहां वह दो साल पहले ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज की जीत की सफलता को दोहराना चाहेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम की एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें खिलाड़ी पीपीई किट पहने हुए हैं. यह दौरा कोविड-19 महामारी के बीच हो रहा है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, ‘भारतीय टीम की वापसी. चलो नए तौर तरीकों को अपनाएं.’

भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेले हैं. अपनी टीमों का अभियान समाप्त होने के बाद वे राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षित वातावरण में चले गए. टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा और अन्य सहयोगी स्टाफ पिछले महीने यहां पहुंचने के बाद राष्ट्रीय टीम के लिए तैयार किए जैव सुरक्षित वातावरण में चले गए थे. मुंबई इंडियंस को रेकॉर्ड पांचवां खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा और बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में चोट से उबर रहे इशांत शर्मा बाद में टीम से जुड़ेंगे. ये दोनों केवल टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

रोहित को पिछले महीने मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण किसी भी टीम में नहीं चुना गया था लेकिन बाद में उन्हें टेस्ट टीम में रखा गया. रोहित ने अंतिम लीग मैच में वापसी करके सभी को चौंका दिया था और इसके बाद क्वॉलिफायर और फाइनल में भी खेले थे.

दौरे के तीन वनडे सीरीज में 27, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को मैच खेले जाएंगे. इसके अलावा टी20 इंटरनैशनल मुकाबले 4, 6 और 8 दिसंबर में खेले जाएंगे. टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी. टेस्ट सीरीज से पहले भारत का ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ 6 से 8 दिसंबर के बीच मुकाबला होगा और 11-13 दिसंबर के बीच सिडनी में डे-नाइट टेस्ट मुकाबला होगा.