Ravinder Jadeja (Pic source: @IPL instagram)

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को गुरुवार को आईपीएल-13 के 49वें मुकाबले में 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत का फायदा चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिला और वह इस सीजन प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने वाली पहली टीम बन गई.

ऋतुराज गायकवाड़ ने खेली 72 रन की बेशकीमती पारी

दुबई इंटरनैशनल स्टेडियम में गुरुवार को केकेआर ने ओपनर नीतीश राणा (87) की दमदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए जिसके बाद रविंद्र जडेजा (31*) ने अंतिम गेंद पर सिक्स से चेन्नई को जीत दिलाई. चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने 72 रन की बेशकीमती पारी खेली.

12 अंकों के साथ कोलकाता 5वें नंबर पर

कोलकाता की 13 मैचों में यह 7वीं हार रही और टीम 12 अंकों के साथ आईपीएल 2020 के पॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर ही है, वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स को इतने ही मैचों में 5वीं जीत मिली लेकिन टीम 10 अंकों के साथ सबसे नीचे 8वें नंबर पर ही है.

प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी मुंबई

प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाइ करने को टॉप-4 में होना जरूरी है. कोलकाता से एक नंबर ऊपर किंग्स इलेवन पंजाब के भी 12 ही अंक हैं. वहीं टॉप पर मौजूद मुंबई इंडियंस को इस जीत से फायदा मिला और वह 16 अंकों के साथ क्वॉलिफाइ कर गई है. रेकॉर्ड चार बार की चैंपियन मुंबई टीम ने अब तक 12 में से 8 मैचों में जीत दर्ज की है और वह 16 अंकों वाली फिलहाल एकमात्र टीम है.