Harbhajan & Raina had signed a 3 years deal with the CSK which was finishing with the 2020 season of IPL 2020 (pic source: @CSK instagram)

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में 13 मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल में आखिरी पायदान पर है. इस सीजन में सुरेश रैना और हरभजन सिंह नहीं खेल रहे हैं. दोनों ने निजी कारणों से आईपीएल के इस सीजन से नाम वापस ले लिया था, इस बीच खबर आ रही है कि सीएसके इन दोनों का कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर सकता है. रैना टीम के साथ दुबई आए थे, लेकिन सीएसके कैंप से 13 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने स्वदेश लौटने का फैसला लिया था. रैना और भज्जी का नाम सीएसके की आधिकारिक वेबसाइट से पहले ही हटा दिया गया है.

दोनों खिलाड़ियों को इस सीजन नहीं मिलेगा कोई पैसा  

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों का कॉन्ट्रैक्ट टर्मिनेट करने का प्रोसेस शुरू हो चुका है. हालांकि टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने इस मामले में कोई भी कमेंट करने से इनकार किया है. दोनों खिलाड़ियों को इस सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट मनी नहीं दी जाएगी. रैना को सीएसके की ओर से इस सीजन में खेलने के लिए 11 करोड़ रुपये और भज्जी को 2 करोड़ रुपये मिलते, लेकिन दोनों को फिलहाल इस सीजन में फ्रेंचाइजी टीम की ओर से कोई पैसा नहीं मिलेगा. रैना को सीएसके ने 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था, जबकि भज्जी को 2018 ऑक्शन में 2 करोड़ रुपये में खरीदा था.

दूसरी टीमों के लिए खेल सकते हैं रैना-भज्जी

अगर सीएसके इन दोनों क्रिकेटरों का कॉन्ट्रैक्ट खत्म करता है, और अगर कोई और फ्रेंचाइजी टीम उन्हें लेती है तो दोनों अगले साल आईपीएल में खेल सकते हैं. अगले साल के लिए मेगा ऑक्शन होने की संभावना बहुत कम है. ऐसे में फ्रेंचाइजी टीमों को खिलाड़ियों को खरीदने का मौका छोटे ऑक्शन में मिल सकता है. रैना का आईपीएल रिकॉर्ड देखते हुए उन्हें किसी और फ्रेंचाइजी टीम की ओर से खेलने का मौका मिल सकता है, लेकिन भज्जी की उम्र को देखते हुए ऐसा हो सकता है कि वो अनसोल्ड रह जाएं.