CSK beat MI in opening match of IPL 2020 by 5 wickets (Pic source: @IPLt20 instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहद ही निराशाजनक रहा है. अब तक टीम ने 10 मैच खेलकर महज 3 जीत हासिल की है और वह टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार बिना प्लेऑफ खेले बाहर होने वाली है. आज शाम मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला यह तय कर देगा कि चेन्नई टूर्नामेंट में बनी रहेगी ये बाहर हो जाएगी.

अब तक इस टूर्नामेंट में चेन्नई की टीम ने 10 मैच खेलने के बाद महज 3 में ही जीत दर्ज किया है. मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली चेन्नई के सामने अब प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बचे आखिरी चारों मुकाबले जीतने होंगे. उसके बाद भी दूसरी टीमो के हार से समीकरण फिट बैठा तभी टीम अंतिम चार में पहुंच पाएगी.

चेन्नई आज हारी तो क्या होगा ?

चेन्नई की टीम को अगर प्लेऑफ की दौड़ में खुद को बनाए रखना है तो आज मुंबई इंडियंस की टीम को हर हाल में हराना होगा. यह भी कमाल ही है कि टीम को पहली जीत जिस टीम के खिलाफ मिली थी अगर उसके खिलाफ हार मिली तो उसका सफर खत्म हो जाएगा. इस हार के बाद चेन्नई के पास 3 मैच बचेंगे और उसके खाते में 6 अंक ही होंगे. इसका मतलब की बाकी तीन मैच जीतने के बाद भी 12 अंक ही होंगे जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं होंगे.

प्वाइंट्स टेबल पर एक नजर

इस वक्त दिल्ली पहले स्थान पर है और उसके पास 14 अंक हैं. बैंगलोर की टीम के पास भी 14 अंक हैं और वो दूसरे स्थान पर है. तीसरे नंबर पर मुंबई है जिसके पास इस वक्त 12 अंक हैं लेकिन चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल कर 14 अंक हो जाएंगे. चौथे स्थान के लिए जंग चल रही है जिसमें कोलकाता, पंजाब, राजस्थान और हैदराबाद की टीम शामिल है. चेन्नई के लिए राह मुश्किल है क्योंकि नेट रन रेट में वह सबसे पीछे है.