CSK to play against SRH today in IPL 2020 (Pic source: @IPLt20 instagram)

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को अगर इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी उम्मीदें जीवित रखनी हैं तो उसे मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच से दमदार वापसी करनी होगी. तीन बार के चैंपियन और पिछली बार के उप विजेता चेन्नई को अभी तक सात मैचों में से पांच में हार मिली है और अब वह जीत की राह पर लौटने के लिए बेताब है.

7 में से 6 मैच हार चुकी है चेन्नई सुपरकिंग्स

धोनी सेना को आईपीएल इतिहास में लक्ष्य का पीछा करने वाली सबसे अच्छी टीम माना जाता रहा है, लेकिन इस साल अभी तक उसके बल्लेबाज ही नाकाम रहे हैं. उसे पांचों हार लक्ष्य का पीछा करते हुए मिली. शेन वॉटसन और फाफ डुप्लेसिस ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन मध्यक्रम को अब बेहतर खेल दिखाना होगा. सैम करन, रवींद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो भी बल्लेबाजी में असफल रहे. धोनी भी अपेक्षित तेजी से रन नहीं बना पाए हैं. कप्तान ने भी बाद में स्वीकार किया कि अगर उन्हें आगे मैच जीतने हैं तो बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है हैदराबाद

ऑरेंज आर्मी की स्थिति भी बहुत अच्छी नहीं है. उसने सात मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है और तालिका में पांचवें स्थान पर है. बल्लेबाजी सनराइजर्स के लिए चिंता का विषय नहीं है क्योंकि जॉनी बेयरस्टो, कप्तान डेविड वार्नर, मनीष पांडेय और केन विलियमसन लगातार अच्छा स्कोर बना रहे हैं और जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं. गेंदबाजी उसका कमजोर पक्ष बनकर सामने आया है. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर मिचेल मार्श को गंवाने के बाद सनराइजर्स की गेंदबाजी कमजोर पड़ी है. लेग स्पिनर राशिद खान और यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन ने हालांकि उसकी तरफ से अच्छी गेंदबाजी की है. लेकिन संदीप शर्मा, खलील अहमद और युवा अभिषेक शर्मा उसकी गेंदबाजी इकाई की कमजोर कड़ी साबित हुए हैं.