Chris Gayle after he smashed a 25-ball fifty against Kolkata Knight Riders (Pic source: @K11P instagram)

टी-20 क्रिकेट के लगभग हर बड़े रिकॉर्ड पर क्रिस गेल का कब्जा है. गेल वनडे और टेस्ट के भी खतरनाक बल्लेबाज़ है. वो 41 साल के हो चुके हैं. लेकिन अब भी गेल की बैटिंग का जलवा है. लिहाजा फैंस को उनकी बैटिंग का हर मैच में बेसब्री से इंतजार रहता है. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेल ने सिर्फ 29 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेलकर किंग्स इलेवन पंजाब को टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत दिला दी. मैच के बाद गेल ने अपने रिटायरमेंट प्लान के बारे में बात की.

गेल ने बताया अपना रिटायरमेंट प्लान

केकेआर के खिलाफ क्रिस गेल और मंदीप सिंह ने दूसरे विकेट के लिए सौ रनों की साझेदारी की. मैच के बाद क्रिस गेल ने मंदीप सिंह का इंटरव्यू किया. इसी दौरान मंदीप ने गेल से कहा कि वो कभी भी क्रिकेट से रिटायर न हों. इसके बाद गेल ने हंसते हुए कहा, ‘क्या आपने सुना इन्होंने क्या कहा?’ रिटायरमेंट को कैंसिल कीजिए. मैं फिलहाल रिटायरमेंट नहीं ले रहा हूं. मैं युवाओं के साथ खेलता रहूंगा.’

1999 में गेल ने किया था डेब्यू

बता दें कि क्रिस गेल 21 साल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. साल 1999 में उन्होंने भारत के खिलाफ ही टोरंटो के मैदान पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. पिछले साल अगस्त में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ के दौरान पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर लगा था कि गेल रिटायरमेंट ले रहे हैं. उन्हें 301 नंबर की जर्सी दी गई थी. लेकिन बाद में उन्होंने खुद कहा कि वो रिटायर नहीं हो रहे हैं. गेल दुनिया भर में टी-20 लीग खेलते हैं. गेल ने 103 टेस्ट में 7 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. जिसमें 15 शतक शामिल है. 301 वनडे में गेल के नाम 10,480 रन हैं. वनडे में उनके नाम 25 शतक हैं.