Chris Gayle during practice session in Sharjah (Pic source: @K11P instagram)

किंग्स इलेवन पंजाब के कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल पेट दर्द (फूड प्वाइजनिंग) से उबर गए हैं. गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. वह प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए, तो मौजूदा आईपीएल में यह उनका पहला मैच होगा.

टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले कहा कहा था कि गेल ‘फूड प्वाइजनिंग’ के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे. यह 41 साल का विस्फोटक बल्लेबाज शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी नहीं खेल पाया था.

गेल ने सोशल मीडिया पर अस्पताल से एक तस्वीर साझा की थी, जबकि किंग्स इलेवन ने सोमवार को गेल के अभ्यास पर लौटने की तस्वीर जारी की थी.

क्रिस गेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में प्लेइंग XI में खेलते दिखाई दे सकते हैं. टीम के सूत्रों ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ‘गेल अब पूरी तरह से ठीक हैं और उनकी आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच में खेलने की पूरी उम्मीद है.’ पंजाब और आरसीबी का मुकाबला शारजाह में गुरुवार(15 अक्टूबर) को खेला जाएगा, जहां की छोटी बाउंड्री का फायदा ये कैरेबियाई बल्लेबाज खुद उठा सकता है. गेल आईपीएल के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में एक माने जाते हैं और इस टूर्नामेंट के कई रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हैं.

यह मैच शारजाह में होगा जहां का मैदान आईपीएल के तीनों मैच स्थलों में सबसे छोटा है. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने अब तक किंग्स इलेवन को अच्छी शुरुआत दिलाई है और ऐसे में गेल को खेलने का मौका नहीं मिला. किंग्स इलेवन को 7 में से 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और उसे प्ले ऑफ में जगह बनाने के लिए अब कुछ विशेष प्रदर्शन करना होगा.