Amit Mishra has been ruled out of the IPL 2020 due to a finger injury. (pic source: @IPLt20 instagram)

इंडियन प्रीमियर ली के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लग गया है. स्पिनर अमित मिश्रा अब इस सीजन में नहीं खेल सकेंगे. अमित मिश्रा उंगली की चोट के चलते आईपीएल के इस सीजन से बाहर हो गए हैं. अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं.

इस सीजन मलिंगा को पछाड़ देते मिश्रा

अमित मिश्रा ने 150 आईपीएल मैचों में 160 विकेट लिए हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज हैं और अमित मिश्रा उनसे महज 10 विकेट पीछे हैं. मलिंगा इस सीजन में नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में माना जा रहा था कि अमित मिश्रा इस सीजन में मलिंगा को पीछे छोड़ देंगे। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक मिश्रा अब इस सीजन में नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स में स्पिन डिपार्टमेंट में आर अश्विन, अक्षर पटेल और संदीप लामिछाने जैसे गेंदबाज मौजूद हैं। अमित के चोटिल होने के बाद अश्विन की जिम्मेदारी बढ़ सकती है.

केकेआर के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे अमित

पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नीतीश राणा के एक शॉट पर गेंद पकड़ने के चक्कर में अमित मिश्रा की उंगली में चोट आ गई थी. इसके बाद भी अमित मिश्रा ने गेंदबाजी की थी और शुभमन गिल का विकेट भी लिया था. केकेआर के खिलाफ उन्होंने दो ओवर में 14 रन खर्चकर एक विकेट लिया था. आरसीबी के खिलाफ आज के मैच में अश्विन के साथ अक्षर पटेल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.