Kevin Pietersen leaves IPL 2020 to be with kids. (Pic source: @Kevin Peterson instagram)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपने परिवार के साथ घर पर फुर्सत के पल बिताने के लिए आईपीएल 2020 की कॉमेंट्री टीम छोड़ने का फैसला किया है. वो यूएई छोड़कर इंग्लैंड रवाना हो चुके हैं. 40 साल के पीटरसन ने कहा है कि उन्होंने अपने बच्चों के साथ समय बिताना चाहते हैं. इसलिए कॉमेंट्री टीम छोड़ी है.

पीटरसन ने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, ‘मैंने आईपीएल छोड़ दिया है क्योंकि मेरे बच्चों के हाफ टर्म हैं और मैं उनके साथ घर पर रहना चाहता हूं. ये अजीब साल रहा है, अब वो स्कूल नहीं जा रहे हैं. मैं उनके साथ पूरा दिन रहना चाहता हूं, हर दिन.’

पीटरसन ने आईपीएल-2020 पर अपने ब्लॉग के माध्यम से अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि वह तेज गेंदबाजी देख काफी खुश हैं. उन्होंने लिखा, ‘खिलाड़ी जितनी दूर तक गेंद को मार सकते हैं मारते हैं, यह देखने में मजा आता है, जो स्टेडियम के बाहर चला जाता है. लेकिन यह देखना अच्छा है कि गेंदबाज शानदार कर रहे हैं.’ पीटरसन ने लिखा कि आईपीएल त्रिकोणीय होने वाला है क्योंकि आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस अच्छा कर रही हैं.

दरअसल, किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने डिविलियर्स को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था. पीटरसन विराट कोहली के इस फैसले से खुश नहीं थे और आरसीबी को डिलिवियर्स से नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करवाने की सलाह दी.