Sunrisers Hyderabad captain David Warner in nets (Pic source: @SRH instagram)

आईपीएल 2020 के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को रोमांचक मुकाबले में 12 रनों से हराया. इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर 7 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन आखिरी के ओवरों में विकेट गंवाने के चलते टीम 114 रनों पर ऑलआउट हो गई. डेविड वॉर्नर ने हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया, पर गेंदबाजों के जबर्दस्त प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए.

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद वॉर्नर ने कहा, ‘हां बिल्कुल यह दुखद है. हमारे गेंदबाजों ने इस मैच में लाजवाब प्रदर्शन करते हुए पंजाब के बल्लेबाजों को काफी पहले रोका. हमको जिस तरह की शुरुआत मिली थी, उसका हम फायदा उठाने में नाकाम रहे. मुझे लगा कि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों के आने के बाद खेलना काफी मुश्किल था. हमारी यह कोशिश थी कि हम सामने वाली टीम पर पहले प्रेशर बनाए और स्विंग गेंदबाजी को बेअर करें, लेकिन हम ऐसा करने में नाकाम रहे. उन्होंने नई गेंद के साथ काफी अच्छी गेंदबाजी करी। हमको पहले सारे विकेट नहीं मिल पाए, लेकिन हमने अच्छी वापसी की। हमारे गेंदबाजों ने आज के मैच में अपने प्लान को एकदम सही तरीके से अंजाम दिया, मैं उनसे काफी खुश हूं. इस मैच को भूलकर आगे बढ़ने की जरूरत है.’

दुबई में खेले गए इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन हैदराबाद के गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के आगे टीम के बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके. टीम की तरफ से निकोलस पूरन ने 28 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 32 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की टीम को कप्तान डेविड वॉर्नर (35) और जॉनी बेयरस्टो (19) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद हैदराबाद की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और 19.5 ओवर में 114 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पंजाब की यह 11वें मैच में 5वीं जीत है, जबकि ऑरेंज आर्मी ने 11वें मुकाबले में इस सीजन की अपनी 7वीं हार का सामना किया है.