K11P beat MI in second super over in IPL 2020 (Pic source: @MI instagram)

आईपीएल के 13वें सीजन में रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब ने दो सुपर ओवर तक खिंचे मैच में मुंबई इंडियंस को हराया. मैच प्रेजेंटेशन के समय मुंबई इंडियंस की ओर से स्टैंड-इन कप्तान के तौर पर कीरोन पोलार्ड आए, उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा की तबीयत कुछ सही नहीं है. इसलिए वह पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी के लिए नहीं आ सके. पोलार्ड ने कहा कि टी20 क्रिकेट में 1-2 रन भी बहुत ज्यादा अहम होते हैं.

पोलार्ड ने मैच के बाद कहा, ‘यह दिखाता है कि टी20 क्रिकेट में 1-2 रन भी कितने अहम होते हैं. मुझे पता है कि इस मैच को कई लोगों ने देखा होगा. किंग्स इलेवन पंजाब हमने बेहतर खेला और वे दो प्वॉइंट्स के हकदार थे. 11-12 ओवर तक समझ आ गया था कि हम कुछ पीछे चल रहे हैं, 170 के आस-पास पहुंचना अच्छा स्कोर था. हमें लगा था कि हम इस स्कोर को डिफेंड कर लेंगे. केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की. हमें यह मैच जीतना चाहिए था, लेकिन हम जीत नहीं सके. अब हमारे पास चार दिन का ब्रेक है. काफी समय है वापसी के लिए. ड्रेसिंग रूम में सभी कॉन्फिडेंट हैं. मुझे बताया गया कि रोहित शर्मा की तबीयत कुछ ठीक नहीं है, हम आगे देखते हैं, वह फाइटर हैं.’

आईपीएल में यह पहला मौका था, जब एक ही दिन में दो मैच सुपर ओवर में पहुंचे हों. पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुपर ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, वहीं दूसरे मैच का नतीजा तो दो सुपर ओवर के बाद निकला. मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 176 रन बनाए, जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर भी यही रहा- 176/6. पहले सुपर ओवर में दोनों टीमों ने पांच-पांच रन बनाए, जबकि दूसरे ओवर में मुंबई इंडियंस का स्कोर 11/1 और किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर 15/0, राहुल ने 77 रनों की पारी खेली थी और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.