KKR beat K11P by 2 runs (pic source: @IPLt20 instagram)

शानदार क्रिकेट खेलने के बावजूद किंग्स XI पंजाब की टीम इस बार आईपीएल में अपनी किस्मत नहीं बदल पा रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक समय में अपनी पारी के 18वें ओवर तक विजेता दिख रही पंजाब की टीम ने एक बार फिर जीती हुई बाजी 2 रन से गंवा दी. यह इस टूर्नमेंट में उसकी 5वीं हार है. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने किंग्स को यहां 165 रन की चुनौती दी थी लेकिन वह मैच में अपनी पकड़ बनाने के बावजूद इससे पार नहीं पा पाई.

कृष्णा और नरेन ने पलटा मैच

14 ओवर के बाद तक पंजाब ने अपना कोई विकेट नहीं गंवाया था और दोनों ओपनर्स अपनी-अपनी फिफ्टी जमाकर टीम को आसानी से जीत की ओर ले जाते दिख रहे थे. लेकिन 15वें ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने मयंक अग्रवाल को आउट किया तो केकेआर ने यहां से अपनी वापसी का रास्ता ढूंढ लिया. प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 और सुनील नरेन ने 2 विकेट लेकर अपनी टीम को हाथ से निकल चुके मैच में विजेता बना दिया.

अंतिम बॉल पर हुआ मैच का फैसला

पंजाब की टीम ने इस मैच में जिस तरह की शुरुआत की थी उसने शायद सोचा भी नहीं होगा कि जीत की दहलीज पर पहुंचकर मैच उनके हाथ से यूं फिसल जाएगा. अंतिम 2 ओवर में पंजाब को जीत के लिए 20 रन की दरकार थी लेकिन 19वां ओवर फेंकने आए प्रसिद्ध कृष्णा ने यहां सिर्फ 6 रन दिए और 2 विकेट लेकर मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया. अंतिम ओवर सुनील नरेन ने फेंका, जिसमें पंजाब को 14 रन की दरकार थी. नरेन ने इस ओवर में एक विकेट भी लिया और अंतिम गेंद में जब जीत के लिए पंजाब को 7 रन चाहिए थे तो मैक्सवेल ने ऊंचा लंबा शॉट भी खेला. लेकिन गेंद सीमारेखा से करीब 2-3 इंच दूर रह गया, जिससे पंजाब को बराबरी का मौका भी नहीं मिल पाया और वह 2 रन से यह मैच हार गया.