Delhi capital registered an 18-run win in last match over Kolkata knight Riders in IPL 2020 (IPLt20 instagram)

आईपीएल के 13वें सीजन के 42वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी. दिल्ली को नंबर-1 पर आने के लिए उसके बल्लेबाजों को कोलकाता के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा. अबु धाबी में यह मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा.

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े  

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 24 मुकाबले हो चुके हैं. कोलकाता को 13, जबकि दिल्ली को 11 में जीत मिली है. इसमें 2019 का एक मुकाबला भी शामिल है, जो टाई हो गया था. तब सुपर ओवर में दिल्ली ने बाजी मारी थी. इस सीजन में दोनों के बीच हुआ पिछला मुकाबला दिल्ली ने 18 रनों से जीता था. 3 अक्टूबर को शारजाह में 229 रनों का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम 210/8 रन बना पाई थी. दिल्ली 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है. केकेआर के अभी 10 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है,  लेकिन इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने अंक बढ़ाने के लिए बेताब होगी.

बेहतरीन फॉर्म में हैं धवन, शॉ का शर्मानाक प्रदर्शन जारी 

दिल्ली की तरफ से शिखर धवन बेहतरीन फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले दोनों मैचों में शतक जमाए हैं, लेकिन बाकी बल्लेबाजों की नाकामी के कारण टीम को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. युवा पृथ्वी शॉ को शीर्ष क्रम में अधिक जिम्मेदारी दिखानी होगी. शॉ पिछली चार पारियों में से दो में खाता नहीं खोल पाए थे. कप्तान श्रेयस अय्यर मांसपेशियों में खिंचाव आने से पहले जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, वैसी अब नहीं कर पा रहे हैं.

फर्ग्यूसन से KKR को उम्मीदें, रसल का चलना जरूरी

तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन का अच्छा प्रदर्शन ही टीम के लिए सकारात्मक रहा है. आंद्रे रसेल खराब फॉर्म में चल रहे हैं, जिससे टीम को नुकसान हुआ है. वह चोटिल होने के कारण पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे. यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर वह फिट हो जाते हैं तो क्या टीम प्रबंधन उन पर भरोसा दिखाता है.