SRH to play against KKR today in IPL 2020 (Pic source: @SRH & KKR instagram)

आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच घमासान होगा. दिनेश कार्तिक के इस्तीफा देने के बाद विश्व विजेता कप्तान इंग्लैंड के इयोन मोर्गन को टीम का नया कप्तान बनाया गया, लेकिन टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों आठ विकेट से हार मिली. इसलिए अब कोलकाता अगले मैच में हैदराबाद को हराने की पूरी कोशिश करेंगे.

केकेआर के नए कप्तान पर रहेंगी सभी की नजरें

इस मैच में मोर्गन के पास टीम की रणनीति अपने हिसाब से बनाने का मुनासिब समय है. रास्ते से बाहर चल रही हैदराबाद के खिलाफ मोर्गन के लिए टीम को संभालना ज्यादा सिरदर्द नहीं होगा. उन्हें बस सही संयोजन तलाशना है. पिछले मैच में उन्होंने कुछ बदलाव किए थे, जो असरदार नहीं रहे. मसलन, क्रिस ग्रीन को खेलाना और उनसे पहला ओवर डलवाना. यह निर्णय उनके खिलाफ गए थे. हैदराबाद के खिलाफ मोर्गन किस तरह से टीम के खिलाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं यह देखना होगा. उनकी चिंता बल्लेबाजी ही होगी. यहां खिलाड़ियों में बदलाव तो नहीं हो सकता लेकिन उनकी मानसिकता जरूर बदली जा सकती है और मोर्गन अगर यह करने में सफल रहे तो टीम का एक नया रूप देखने को मिल सकता है.

सम्मान की लड़ाई लड़ने मैदान पर उतरेगी हैदराबाद

वहीं, हैदराबाद के लिए भी मुश्किल है. क्योंकि बल्लेबाजी उसकी भी समस्या है. अब उसके पास ज्यादा कुछ बचा नहीं है उसे अब हर मैच में जीत चाहिए और 2016 में टीम को खिताब दिलाने वाले कप्तान डेविड वार्नर टीम को यहां से किस तरह से प्रेरित करते हैं यह देखने वाली चीज होगी. टीम अच्छा करे इसके लिए जरूरी है कप्तान वार्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और केन विलियम्सन का चलना. गेंदबाजी तो टीम की अच्छी रही है और दूसरे हाफ में तो हो सकता है कि हैदराबाद गेंदबाजी और खतरनाक हो जाए. अब स्पिनरों को बोलबाला देखने को मिल सकता है. ऐसे में राशिद खान बाकी टीम के लिए परेशानी का सबब हो सकते हैं.