Rahul Tewatia hit 36 from the last 8 balls he faced as a six-storm at the death helped RR pull off the highest chase in IPL history (pic source: @IPLt20 instagram)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने राहुल तेवतिया की एक ओवर में पांच छक्कों से सजी तूफानी पारी की जमकर प्रशंसा करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दर्ज की गयी रिकार्ड जीत को विशेष करार दिया है.

किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर मयंक अग्रवाल (106) के शतक से दो विकेट पर 223 रन बनाये लेकिन रॉयल्स ने छह विकेट पर 226 रन बनाकर आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड बना दिया. उसकी जीत के नायक संजू सैमसन (85) और तेवतिया (53) रहे. तेवतिया ने शेल्डन कोटरेल के एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया. इसके बाद एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले युवराज सिंह से लेकर कई खिलाड़ियों ने तेवितिया की इस पारी पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

https://twitter.com/RishabhPant17/status/1310277434487353344

स्मिथ ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह जीत विशेष है. क्या ऐसा नहीं है. तेवतिया का कोटरेल के खिलाफ दिखाया गया प्रदर्शन लाजवाब था. हमने तेवतिया को जैसा नेट्स पर देखा था वही कोटरेल के ओवर में दिखा. उसने जज्बा दिखाया. उसने टाइमआउट के दौरान मुझसे कहा था कि हम अब भी जीत सकते हैं’’

उन्होंने कहा, ‘‘कोटरेल पर लगाये गये छक्कों से हमने वापसी की. इसके बाद जोफ्रा (आर्चर) ने फिर से लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने पिछले मैच में चार छक्के लगाये थे और आज दो छक्के लगाये. इससे पहले गेंदबाजों ने भी अच्छी वापसी की क्योंकि एक समय लग रहा था कि हमें 250 रन के लक्ष्य का पीछा करना होगा’’

इसके साथ ही रॉयल्स ने न सिर्फ आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया बल्कि इस टूर्नामेंट में बाद में बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर भी खड़ा किया. रॉयल्स की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि किंग्स इलेवन को दूसरी बार जीत के करीब पहुंचकर हार झेलनी पड़ी. इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर हासिल कर जीतने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम पर ही दर्ज था.