KKR to play against MI today in IPL 2020 (Pic source: @IPL instagram)

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल में आज कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैदान में उतरेगी. मुंबई ने पिछले चार मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि केकेआर की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले मैच में उसे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 82 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी, उसके मुख्य स्पिनर सुनील नरेन खेल पाएंगे या नहीं यह बड़ा सवाल है.

मैज जीतकर टेबल टॉप करना चाहेगी मुंबई

मुंबई के अपने अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है. रोहित शर्मा ने इस सत्र में अपने दोनों अर्धशतक इसी मैदान पर लगाए हैं. उन्हें वैसे भी केकेआर के खिलाफ खेलना पसंद है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले मैच में रोहित ने 80 रन बनाकर अपनी टीम की 49 रन से जीत में अहम भूमिका निभाई थी. रोहित के अलावा मुंबई के शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाज भी अच्छी फॉर्म में हैं. हार्दिक, पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने भी ताबड़तोड़ रन बनाने की अपनी क्षमताओं का अच्छा प्रदर्शन पेश किया है. ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह टीम को शुरु में विकेट दिला रहे हैं जबकि आस्ट्रेलिया के जेम्स पैटिंसन उनका अच्छा साथ दे रहे हैं.

पिछली हार का बदला लेना मैदान पर उतरेगी कोलकाता

केकेआर का सबसे बड़ी परेशानी उसके बल्लेबाजों का निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाना है. आंद्रे रसेल की खराब फार्म उसके लिए चिंता का विषय है. रसेल ने अब तक सात मैचों में केवल 71 रन बनाए हैं. कोलकाता के पास भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. इनमें युवा शुभमन गिल, इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन, नितीश राणा और कप्तान दिनेश कार्तिक प्रमुख हैं. लेकिन कुछ मैचों को छोड़कर वे लगातार लंबी पारियां नहीं खेल पाए. केकेआर के गेंदबाज पिछले प्रदर्शन को भुलाकर फॉर्म में लौटना चाहेंगे. केकेआर कुलदीप यादव को तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान पर फिर से मौका दे सकती है. वह रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के साथ उपयोगी साबित हो सकते हैं.