Players like Chris Gayle, Ajinkya Rahane, Murali Vijay and Vijay Shankar can be transfer in mid season (pic source: @K11P, CSK, DC, SRH instagram)

यूएई की सरजमीं पर आइपीएल के 13वें सीजन का रोमांच जारी है. अब आइपीएल के सीजन में वो घड़ी भी आने वाली है, जब खिलाड़ी एक टीम से दूसरी टीम में जा सकते हैं. खुद बीसीसीआइ ने ये नियम बनाए हुए हैं कि आइपीएल के मिड-सीजन में आप खिलाड़ियों की अदला-बदली कर सकते हैं.

टीम संयोजन को देखते हुए आइपीएल की फ्रेंचाइजियां दूसरी टीमों से खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती हैं. पहले बीसीसीआइ का नियम था, जो अनकैप्ड प्लेयर(जिसने आइपीएल के नए सीजन का एक भी मैच नहीं खेला) उस खिलाड़ी को दूसरी टीम में जा सकता है, लेकिन इस बार बीसीसीआई ने नियमों में ढील देते हुए कहा है कि जो खिलाड़ी एक या दो मैच भी खेल चुका है वो भी अगर दूसरी टीम में जाना चाहे तो जा सकता है.

BCCI ने सभी 8 फ्रेंचाइजियों को अनुमति दी है कि जो कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ी किसी दूसरी टीम में जाना चाहते हैं तो नियमों के तहत जा सकते हैं. इससे पहले सिर्फ अनकैप्ड खिलाड़ियों को ही ट्रांसफर की अनुमति थी. दिसंबर 2019 में हुई आइपीएल की पिछली नीलामी के बाद इस स्थानान्तरण की कीमत को पर्स बैलेंस से नहीं लगाया जाएगा.

कौन से खिलाड़ी होंगे ट्रांसफर के योग्स

जो खिलाड़ी किसी फ्रेंचाइजी के लिए आइपीएल 2020 में एक भी मैच नहीं खेला हो या फिर दो या दो से कम मैच खेला हो, वो खिलाड़ी ट्रांसफर के योग्य है.

कब से होगा मिड सीजन ट्रांसफर

IPL की हर टीम को लीग फेज में 14-14 मैच खेलने हैं. ऐसे में मिड सीजन ट्रांसफर विंडो 7-7 मैच खेलने के बाद खुल जाएगी. अभी तक की बात करें तो सिर्फ दो ही टीमों ने 6-6 मैच खेले हैं. बाकी टीमों को अभी कुछ मैच खेलने हैं.