Mumbai Indians captain Rohit Sharma (Pic source: @IPL instagram)

मुंबई इंडियन्स ने चार बार के चैंपियन की तरह बड़े मैचों में खेलने के अनुभव का अच्छा नजारा पेश करके आईपीएल 2020 के पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स को 57 रन से करारी शिकस्त देकर छठी बार लीग के फाइनल में प्रवेश किया. मौजूदा चैंपियन मुंबई ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर बनाया. इसके जवाब में दिल्ली की टीम आठ विकेट पर 143 रन ही बना पाई. मुंबई इससे पहले 2010, 2013, 2015, 2017 और 2019 में भी फाइनल में पहुंचा था. दिल्ली का सफर अभी समाप्त नहीं हुआ है. वह दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से भिड़ेगा.

2020 में दिल्ली पर मुंबई की लगातार तीसरी जीत 

यह इस चरण में मुंबई की दिल्ली पर तीसरी जीत है. लीग चरण में भी दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस से दो बार हार का सामना करना पड़ा था. मुंबई ने इशान किशन के नाबाद 55 और सूर्य कुमार यादव (51) के अर्द्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 200 रन बनाए थे लेकिन दिल्ली कैपिटल्स 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी.

दिल्ली ने खोए शून्य पर तीन विकेट

कैपिटल्स ने बिना रन बनाए तीन विकेट गंवा दिए थे. बोल्ट ने पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ और अजिंक्य रहाणे को बिना खाता खोले आउट कर दिया. उसके बाद बुमराह ने शिखर धवन को शून्य पर पवेलियन भेज दिया था. आठ गेंदों में तीन बल्लेबाज वापस पवेलियन में बैठे थे. उसके बाद टीम उबर ही नहीं सकी. मार्कस स्टोइनिस 65 और अक्षर पटेल (42) की पारियों ने बस हार का अंतराल ही कम किया.