Nicholas Pooran was on fire against SRH as he scored the fastest fifty of the IPL 2020 (Pic source: KX1P instagram)

किंग्स इलेवन पंजाब को एक और करारी हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस हार के बाद भी पंजाब के खिलाड़ी निकोलस पूरन की बैंटिंग की चर्चा चारो तरफ हो रही है. निकोलस की पारी जिसने मैदान पर रनों की सुनामी ला दी. एक समय लगा कि पूरन अकेले दम पर पंजाब को जीत दिला देंगे. हालांकि वो अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला सके लेकिन सिर्फ 17 गेंदों पर हाफ सेंचरी लगाकर उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीज़न में सबसे तेज अर्धतक लगा दिया.

टूटते-टूटते रह गया के.एल. राहुल का रिकॉर्ड

आईपीएल में सबसे तेज हाफ सेंचुरी का रिकॉर्ड केएल राहुल के नाम है. राहुल ने साल 2018 में सिर्फ 14 गेंदों पर ये कारनामा किया था. दूसरे नंबर पर यूसुफ पठान और सुनील नरेन हैं. इन दोनों ने 15 गेदों पर हाफ सेंचुरी लगाई थी. इसके अलावा 8 बल्लेबाजों ने अब तक 17 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाई है. जिसमें अब पूरन का नाम भी शामिल हो गया है. ये मौजूदा सीज़न की सबसे तेज हाफ सेंचुरी है. इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने चेन्नई के खिलाफ शारजाह के मैदान पर सिर्फ 19 गेंदों पर 50 रन पूरे किए थे.

पूरन ने खेली ताबड़तोड़ पारी

पांचवे ओवर में बैटिंग के लिए आए पूरन ने चौके के साथ अपना खाता खोला. छठे ओवर में उन्होंने नटराजन की गेंद पर करारा छक्का लगया. सातवें ओवर में पूरन ने दो लगातार गेंदों पर छक्के लगा दिए. इसी ओवर में केएल राहुल आउट हो गए. लेकिन पूरन का हमला लगातार जारी रहा. 9वां ओवर फेंकने आए अब्दुल समद के ओवर में पूरन ने ताबड़तोड़ 28 रन ठोक डाले. समद की पहली ही गेंद पर पूरन ने छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर पूरन ने चौका जड़ा. इसके बाद लगातार तीन गेंदों पर पूरन ने लंबे-लंबे सिक्स जड़े. इन छक्कों की लंबाई 100 मीटर से भी ऊपर थी.

पूरन ने जड़े 5 चौके और 7 छक्के

एक छोर से पंजाब के विकेट लगातार गिर रहे थे. लेकिन दूसरी तरफ से पूरन लगातार रन बना रहे थे. सिर्फ 17 गेंदों पर हाफ सेंचुरी लगाने वाले पुरन ने सिर्फ 37 गेंदों पर 77 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए. यानी उन्होंने बाउंड्री लगाकर 62 रन बनाए. जबकि सिर्फ 15 रन उन्होंने दौड़ कर पूरे किए. भले ही इस मैच में पंजाब को हार का सामना करना पड़ा हो. लेकिन पूरन की इस पारी की धमक लंबे समय तक बरकरार रहेगी.