Ben stokes ready to play IPL 2020 for RR (pic source: @Ben Stokes instagram)

विश्व के शीर्ष हरफनमौला बेन स्टोक्स रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग के लिए यूएई पहुंच चुके हैं और छह दिनों तक क्वारंटाइन पर रहने के बाद अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ेंगे. स्टोक्स बीमार पिता की देखभाल के न्यूजीलैंड में थे जिस कारण वह टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में नहीं खेल सके थे। इस 29 साल के खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की सीरीज को बीच में छोड़ दिया था। वह कैसर से ग्रसित पिता की देखभाल के लिए क्राइस्टचर्च चले गए थे.

रविवार को यूएई पहुंचने के बाद स्टोक्स ने अपने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, “दुबई में बहुत गर्मी है।” स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. इंग्लैंड को 2019 में एकदिवसीय विश्व कप चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी को 67 टेस्ट, 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय का अनुभव है.

आईपीएल के कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार स्टोक्स को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने के बाद छह दिन क्वारंटाइन से गुजरना होगा। ऐसा अनुमान है कि स्टोक्स 14 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे. इससे पहले वह 11 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी मैदान में उतर सकते हैं, लेकिन बिना अभ्यास के मैदान में उतरना जल्दबाजी हो सकती है.