Mohammed Siraj returned 3 for 8 from four overs, with two wicket-maidens (Pic source: @IPLt20 instagram)

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की बेजोड़ गेंदबाजी से केकेआर को छोटे स्कोर पर रोकने के बाद आरसीबी ने 39 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से बड़ी जीत दर्ज करके आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए है. केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 84 रन बनाए जो उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है. आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर अपनी सातवीं जीत दर्ज की. अब वह 14 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. केकेआर ने भी 10 मैच खेले हैं, लेकिन उसकी यह पांचवीं हार है. वह चौथे स्थान पर बना हुआ है.

सिराज ने 4 ओवर में 8 रन देकर झटके 3 विकेट

एक समय सिराज की गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था. आईपीएल के इतिहास में दो मेडन ओवर करने वाले सिराज पहले गेंदबाज बने. चहल (15 रन देकर दो) और ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर (14 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया. केकेआर के चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. उसकी तरफ से कप्तान इयोन मोर्गन ने सर्वाधिक 30 रन बनाए. उनके बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर नौवें नंबर के बल्लेबाज लॉकी फर्गुसन (नाबाद 19) का रहा. आईपीएल में केकेआर का न्यूनतम स्कोर 67 रन है जो उसने 2008 में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ बनाया था. यह तीसरा अवसर है, जबकि केकेआर की टीम तिहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाई.

लगातार 5वें मैच में केकेआर को पावरप्ले में नहीं मिला विकेट

छोटे लक्ष्य के सामने आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों देवदत्त पडिक्कल (17 गेंदों पर 25) और आरोन फिंच (21 गेंदों पर 16) ने किसी तरह की हड़बड़ी नहीं दिखाई. उन्होंने सहजता से रन बटोरे. पावरप्ले में स्कोर बिना किसी नुकसान के 44 रन था. यह लगातार पांचवां मैच है, जबकि केकेआर पावरप्ले में विकेट लेने में नाकाम रहा. इससे पहले पावरप्ले में केकेआर का स्कोर चार विकेट पर 17 रन था.