RCB and DC to play today in must win game in IPL 2020 (Pic source: @IPL instagram)

दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग में सोमवार को जब अबुधाबी में एक-दूसरे का सामना करेंगे तो उनकी निगाहें हार की लय तोड़कर अंकतालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने पर टिकी होंगी. दिल्ली और आरसीबी का मैच एक तरफ से क्वार्टर फाइनल जैसा बन गया है. दोनों टीमें लगातार हार से आहत हैं. दिल्ली ने लगातार चार, तो आरसीबी ने तीन मैच गंवाए हैं. अब ये दोनों टीमें हार का क्रम तोड़कर शीर्ष दो में स्थान बनाने का प्रयास करेंगी

बल्लेबाजों का ना चलना दिल्ली की परेशानी

दिल्ली की टीम टूर्नामेंट के पहले चरण में सबसे दमदार नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद उसका नाटकीय पतन हुआ. उसने अपनी आखिरी जीत दो सप्ताह पहले दर्ज की थी. दिल्ली की सबसे बड़ी परेशानी ये है की उसके बल्लेबाज नहीं चल पा रहे हैं और गेंदबाजी भी पहले हाफ की तरह मारक नहीं दिख रही है. दिल्ली की सबसे बड़ी कमजोरी सलामी जोड़ी ना चल पाना है. दिल्ली की टीम मध्यक्रम में ऋषभ पंत पर निर्भर है, लेकिन वह अभी तक किसी भी मैच में रंग में नहीं दिखे.

विराट-एबी के अलावा अन्य बल्लेबाजों को संभालनी होगी जिम्मेदारी

आरसीबी भी लगातार हार से आहत है. उसने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी. लगातार तीन हार के बाद टीम की विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर निर्भरता से जुड़ी चर्चा फिर से शुरू हो गई है. कोहली और डिविलियर्स पिछले दो मैचों में नहीं चल पाए जिसके कारण टीम को बड़ी हार का सामना करना पड़ा. आरोन फिंच की जगह शीर्ष क्रम में जगह बनाने वाले जोश फिलिप ने अच्छी शुरुआत की है, लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए हैं.