Virat Kohli team RCB to play against Dinesh Karthik KKR in IPL 2020 today (pic source: @Dinesh Kartik & RCB instagram)

लगातार दो करीबी मैचों में जीत से आत्मविश्वास से भरी कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आईपीएल में आज विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ मैच में इस लय को बरकरार रखना चाहेगी. दोनों टीमों के नाम छह मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक है, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के कारण केकेआर तालिका में रॉयल चैंलेंज बैंगलोर से एक स्थान ऊपर तीसरे पायदान पर है.

बल्लेबाजों का आउट ऑफ फॉर्म होना दोनों टीमों की परेशानी

केकेआर और आरसीबी दोनों की परेशानी बल्लेबाजी हैं, इन टीमों के मुख्य बल्लेबाज लय बरकरार रखने में नाकाम रहे हैं. केकेआर ने हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले दो मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी से मैच का पासा पलटा था. जिससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा। आरसीबी के खिलाफ भी गेंदबाज यह लय बरकरार रखना चाहेंगे. कप्तान कोहली की दमदार बल्लेबाजी से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रन से शिकस्त देने के बाद रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की कोशिश भी जीत की लय बरकरार रखने की होगी.

चोटिल रसेल ने बढ़ाई केकेआर की मुश्लिकें

केकेआर के लिए हालांकि सबसे बड़ी चिंता की बात बड़े शॉट लगाने वाले आंद्रे रसेल की उपलब्धता होगी जो शनिवार को पंजाब के खिलाफ मैच में कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए. कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि मैच के बाद उनकी चोट के बार में ज्यादा कुछ नहीं बताया. केकेआर के लिए कार्तिक का लय में आना शुभ संकेत है जिन्होंने पंजाब के खिलाफ 29 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली.

क्रिस मौरिश का टीम में जुड़ना आरसीबी को देगा मजबूती

शुरुआती मैचों में लचर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के लय में आने से आरसीबी की बल्लेबाजी को बल मिला है. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है. आरोन फिंच और एबी डीविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे है. गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है. दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिश के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है.