DC captain Shreyas Iyer with RCB captain Virat Kohli (pic source: @DC instagram)

आईपीएल 2020 के 19वें मुकाबले में सोमवार को विराट कोहली की रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की भिड़त दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होनी है। दोनों ही टीमें चार में से तीन मुकाबले जीतकर अंकतालिका में शीर्ष दो स्‍थानों पर हैं। ऐसे में इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो टेबल में पहले स्‍थान पर अपनी जगह बनाएगी। दिल्‍ली ने अपने पिछले मैच में कोलकाता तो बैंगलोर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को धूल चटाई है.

इस मैच में श्रेयस अय्यर की कुशल कप्तानी के सामने अनुभवी विराट कोहली की रणनीतिक चालों की भी परीक्षा होगी. आरसीबी और दिल्ली दोनों की टीमें अभी मजबूत नजर आ रही हैं और इन दोनों ने चार मैचों में तीन-तीन में जीत दर्ज की है। अब इन दोनों का लक्ष्य अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखना होगा. अय्यर ने जहां टीम के चारों मैचों में अच्छी फार्म दिखाई वहीं कोहली ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिफ्टी जड़कर फार्म में वापसी की.

अय्यर ने शनिवार को फिर से अपना कौशल दिखया और 38 गेंदों पर 88 रन बनाए. उनके अलावा पृथ्वी शॉ ने 66 रन की पारी खेली जिससे दिल्ली ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 18 रन से हराया. कोहली ने आरसीबी की रॉयल्स के खिलाफ आठ विकेट की आसान जीत में 53 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाकर फॉर्म में वापसी की. अब इन ये दोनों कप्तान आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहेंगे और एक दूसरे को पीछे छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की संभावना है.

RCB का संभावित प्लेइंग XI: देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, गुरुकीरत सिंह, नवदीप सैनी, इसुरू उडाना, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, अमित मिश्रा, इनरिच नॉर्टजे, हर्षल पटेल, कगीसो रबाडा.