RCB to play against CSK today in IPL 2020 (Pic source: @CSK instagram)

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 11 में से आठ मुकाबलों में हार का सामना करने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की कोशिश रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत दर्ज कर सम्मान हासिल करने की होगी. सीएसके के नाम 11 मैचों में छह प्वॉइंट्स है और टीम अपने तीनों मैचों को बड़े अंतर से जीत कर प्लेऑफ में अगर-मगर के फेर के साथ पहुंच सकती है. इसके लिए दूसरी टीमों के नतीजे भी उसके मुताबिक होने चाहिए. आईपीएल की तीन बार की चैम्पियन मौजूदा सीजन में हर डिपार्टमेंट में संघर्ष कर रही है. सीएसके ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ युवा रुतुराज गायकवाड़ और नारायण जगदीशन को प्लेइंग में शामिल किया, लेकिन दोनों बल्लेबाज खाता खोले बिना आउट हो गए.

प्वॉइंट टेबल में आखिरी पायदान पर काबिज सीएसके को विराट कोहली की टीम से एक और कड़ी चुनौती मिलेगी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 14 प्वॉइंट्स के साथ टेबल में तीसरे स्थान पर है. पहले और दूसरे स्थान पर काबिज दिल्ल कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के नाम भी इतने ही प्वॉइंट्स हैं. आरसीबी की कोशिश इस मैच में दो प्वॉइंट्स हासिल करने के अलावा नेट रनरेट सुधारने पर होगी, जिससे टीम को प्लेऑफ में फायदा हो सके. कोहली की टोली राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगातार दो जीत दर्ज कर शानदार लय में है. राजस्थान के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने अपने बूते टीम को जीत दिलाई तो वही केकेआर के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की. उन्होंने मेडन ओवर में दो विकेट चटकाए जिससे टीम ने दो बार की चैम्पियन को आठ विकेट से हराया.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित XI: सैम करन, रुतुराज गायकवाड़, एन जगदीशन, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रविंद्र जडेजा, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग XI: देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मोरिस, इसुरु उडाना, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।