Mayank Agarwal becomes the second fastest Indian batsman to score IPL century (Pic source: KX1P instagram)

आईपीएल 2020 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने आईपीएल 2020 का दूसरा शतक लगाया. आईपीएल में मयंक का यह पहला शतक है. इससे पहले इस लीग में मयंक का उच्चतम स्कोर 89 था, जो उन्होंने इसी साल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया था.

45 गेंदों में मयंक ने पूरा किया शतक

मयंक ने 45 सिर्फ गेंदो में अपना शतक पूरा किया. अपनी शतकीय पारी में मयंक ने 9 चौके और 7 छक्के जड़े. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 222.22 का रहा. इसके साथ ही मयंक आईपीएल में सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं.

आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने मयंक

आईपीएल में सबसे तेज़ शतक लगाने का रिकॉर्ड यूसुफ पठान के नाम है. पठान ने आईपीएल 2010 में सिर्फ 37 गेंदो में शतक लगाया था. अब मयंक इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस लिस्ट में अब तीसरे नंबर पर मुरली विजय हैं. विजय ने आईपीएल 2010 में ही 46 गेंदो में शतक लगाया था. मयंक ने 50 गेंदो में 106 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. आईपीएल 2020 का यह दूसरा शतक है. दिलचस्प बात यह है कि इस सीज़न के दोनों ही शतक किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज़ों ने लगाए हैं.

इससे पहले पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इस सीज़न का पहला शतक लगाया था. राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 132 रनों की नाबाद पारी खेली थी. जो आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज़ द्वारा सबसे उच्चतम स्कोर है.