Velocity beat Supernova by 5 wickets (Pic source: @Veda Krishnamurthy instagram)

महिला टी20 चैलेंज के पहले मैच में मिताली राज की वेलोसिटी ने हरमनप्रीत की सुपरनोवाज़ को पांच विकेट से हरा दिया. सुपरनोवाज़ ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे. इसके जवाब में वेलोसिटी ने 19.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य का पीछा कर लिया.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी सुपरनोवाज़ की शुरुआत अच्छी रही. सलामी बल्लेबाज चमारी अथापथु और प्रिया पुनिया ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 30 रन जोड़े. पुनिया 15 गेंदो में दो चौको की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुई. 42 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद अथापथु ने कप्तान हरमनप्रीत के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की. इन दोनों के आउट होने के बाद सुपरनोवाज की पारी लड़खड़ा गई. अंत के ओवरों में सुपरनोवाज ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और एक समय 13 ओवर में 110 रन बनाने वाली टीम 20 ओवर में सिर्फ 126 रन ही बना सकी.

वहीं वेलोसिटी के लिए एकता बिष्ट ने सबसे शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 22 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा जहांरा आलम और लेई कास्पेरेक को दो-दो सफलता मिलीं.

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज़ डेनियल वैट खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गईं. तीसरे ओवर में 17 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान मिताली राज ने संभलकर खेलना शुरू किया. लेकिन वह भी 19 गेंदो में सिर्फ सात रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. हालांकि, वेदा कृष्णमूर्ति ने एक जुझारू पारी ज़रूर खेली. लेकिन 13वें ओवर में 65 रनों के स्कोर भी वह भी पवेलियन लौट गईं.  इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ सुषमा वर्मा और सुने लूस ने मैच का रुख ही पलट दिया. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की. सुषमा ने 33 गेंदो में 34 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो छक्के भी लगाए. वहीं लूस ने 21 गेंदो में नाबाद 37 रन बनाए. अपनी इस पारी में लूस ने चार चौके और एक छक्का जड़ा.