Mahender Singh Dhoni (Pic source: @IPL instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास नहीं लेंगे और अगले साल भी इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे. आइपीएल 2020 में अपना आखिरी मैच खेल खेलने उतरे धोनी ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में टॉस के दौरान ये बात कही. धोनी से जब कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा कि क्या चेन्नई के लिए आपका ये आखिरी आईपीएल मैच है? तो धोनी ने इस सवाल के जवाब में कहा, “नहीं, बिल्कुल नहीं.”

धोनी के इस जवाब से साफ हो गया है कि वह आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे. धोनी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी इस साल अगस्त में कहा था कि धोनी 2021 और 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलेंगे.

गौरतलब है कि धोनी ने इस साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ धोनी का आखिरी आईपीएल होगा. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार आईपीएल के प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है.

धोनी 2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं. इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम चार बार उपविजेता भी रही है. धोनी आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं.

हालांकि, धोनी के लिए आईपीएल 2020 कुछ खास नहीं रहा है. इस सीज़न में अब तक धोनी ने 25.00 की औसत और 116.27 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 200 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला.