PCB chairman says no India-Pakistan bilateral cricket until political relations normalise (pic source: BCCI instagram)

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच का नजारा मात्र इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के टूर्नामेंट में ही देखने को मिलता है. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन एहसान मनी  ने ऐसा बयान दिया है, जिसकी बदौलत भारत बनाम पाकिस्तान के बीच आने वाले समय में द्विपक्षीय श्रृंखला होने की संभावना कम है.

राजनीतिक मतभेद दूर करे भारत- मनी
एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान पीसीबी के डायरेक्टर एहसान मनी ने बताया कि जब तक राजनीतिक संबंध नहीं सुधरेंगे तब तक भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जा सकती. एहसान मनी के अनुसार-भारत को पहले हमसे राजनीतिक मतभेद दूर करने होंगे. अगर ऐसा नहीं होता है तो इन दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है. मनी ने कहा है कि बीसीसीआई हमसे आकर क्रिकेट को लेकर बातचीत करे. साथ ही एहसान मनी ने बताया कि उनका कोई इरादा नहीं है कि भारत पाकिस्तान सीरीज के लिए वह बीसीसीआई से चर्चा करें. एहसान मनी का मानना है कि उन्होंने बीसीसीआई के सामने कई बार भारत बनाम पाकिस्तान के बीच बाइलैटरल सीरीज का प्रस्ताव रखा, लेकिन बीसीसीआई ने उसे ठुकरा दिया.

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच 2013 में खेली गई थी आखिरी सीरीज

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी जब पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया था. उस दौरान दोनों देशों के बीच 3 वनडे और 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए थे. पाकिस्तान की टीम ने 7 साल पहले टीम इंडिया को उसके घर में वनडे सीरीज में 1-2 से हराया था. वहीं T20 सीरीज दोनों टीमों के बीच 1-1 की बराबरी पर छूटी थी. इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच 2007 में आखिरी बार टेस्ट मुकाबला खेला गया था. टीम इंडिया ने उस दौरे पर 27 साल बाद पाक की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में 1-0 से पाकिस्तान टीम को धूल चटाई थी.