DC head coach Ricky Ponting says we haven't played our best cricket yet (pic source: @DC instagram)

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उनकी टीम ने लीग के 13वें सीजन में अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है. टीम हालांकि आठ मैचों में छह जीत के साथ दूसरे स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के करीब है.

दिल्ली को अगला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है. मैच से पहले पोंटिंग ने कहा है कि, ‘इस सीजन अभी तक चीजें अच्छी रही हैं. लेकिन मैं वो इंसान नहीं हूं जो ज्यादा दूर देखने की कोशिश करता हो क्योंकि मैं जानता हूं कि कितनी जल्दी आईपीएल बदल सकता है. हमने पहले देखा है कि टीम ने अपने शुरुआती सभी छह मैचों में जीत हासिल की लेकिन फिर भी प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाईं’.

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हम चीजों पर नजर रखेंगे. मुझे लगता है कि हमने भले ही आठ में से छह मैच जीते हों लेकिन हमने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है’.

पोंटिंग ने कहा है कि वह अपने खिलाड़ियों से कह रहे हैं कि दूसरे हाफ में वह अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने पर ध्यान दें. पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘एक चीज मैं टूर्नामेंट की शुरुआत से ही कह रहा हूं कि मैं चाहता हूं कि हमारे खिलाड़ी दूसरे हाफ में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें, पहले हाफ में चाहे भले ही न खेलें’.

चेन्नई के सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर पोंटिंग ने कहा, ‘हमने हर टीम के खिलाफ मैच खेला है और राजस्थान के साथ दो मैच खेल चुके हैं. चेन्नई के साथ भी हम दूसरा मैच खेलेंगे. आप इस टूर्नामेंट में किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते. वह साबित कर चुके हैं कि वो कितनी शानदार टीम है, आईपीएल में शायद सर्वश्रेष्ठ टीम, पहले दिन से आपके पास जब शेन वाटसन, धोनी, जडेजा और फाफ डु प्लेसिस टीम में हो तो आप उस टीम को हल्के में नहीं ले सकते’.