Sanjay Manjrekar out from BCCI commentary panel for IPL 2020 (Photo: Instagram @sanjaymanjrekar)

बीसीसीआइ ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के लिए 7 भारतीय कॉमेंटेटरों के नाम फाइनल कर लिए हैं, जबकि इस टीम में उस शख्स को शामिल नहीं किया गया है, जो काफी समय से बीसीसीआइ से कॉमेंट्री पैनल में शामिल किए जाने की गुहार लगा रहा था. ये दिग्गज कोई और नहीं, बल्कि भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर हैं, जिनको बीसीसीआइ ने अपने कॉमेंट्री पैनल से निकाल दिया है.

मांजरेकर से नाराज चल रहा बीसीसीआई
भारतीय क्रिकेट बोर्ड पिछले कुछ समय से संजय मांजरेकर से नाराज चल रहा है. लॉकडाउन से ठीक पहले मार्च में घरेलू सीरीज के लिए मांजरेकर को कमेंट्री पैनल ले हटा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने बोर्ड की अपेक्स काउंसिल को ई-मेल के जरिए आईपीएल कमेंट्री पैनल में जगह देने की गुहार लगाई थी. उन्होंने मेल में लिखा था कि मुझे आपकी गाइडलाइंस का पालन करने में खुशी होगी क्योंकि हम सभी वह कर रहे हैं जो प्रोडक्शन के लिए अच्छा हो.

बीसीसीआई ने कॉमेंट्री पैनल को तीन दलों में बंटा
कोरोना काल में आयोजित हो रहे इस 13वें सीजन को बायो बबल के भीतर खेला जाएगा. हर फ्रैंचाइजी बेहद सतर्कता से रह रही है. कमेंटेटर्स को भी तीन दलों में बांटकर दो अलग-अलग बायो बबल में रखा जाएगा. सभी 10 सितंबर को यूएई के लिए उड़ान भरेंगे.

पिता सुनील गावस्कर संग कॉमेंट्री करेंगे रोहन गावस्कर

बीसीसीआइ ने सुनील गावस्कर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, रोहन गावस्कर, हर्षा भोगले और अंजुम चोपड़ा का नाम फाइनल किया है. इस कॉमेंट्री पैनल में महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के साथ उनके बेटे रोहन गावस्कर भी बैठेंगे. इस टीम के दो सदस्य दीप दासगुप्ता और मुरली कार्तिक को सिर्फ अबू धाबी के मैचों के लिए चुना गया है, जबकि बाकी के कॉमेंटेटर दुबई और शारजाह के मैचों में कॉमेंट्री करेंगे.