Scott Styris said if Suryakumar Yadav want to play international cricket he might move overseas. (Pic source: @IPL instagram)

सोमवार 26 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था. जहां विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है. इस दौरे पर मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का सलेक्शन नहीं हुआ है. ऐसे में हर कोई चयन समिति पर सवाल खड़े कर रहा है. यहां तक कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ को भी सवालों के घेरे में है, लेकिन एक पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि अगर उनको इंटरनेशनल क्रिकेट खेलनी है तो वे न्यूजीलैंड से खेल सकते हैं.

दरअसल, लगातार तीन सालों से आइपीएल के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं, लेकिन एक भी बार उनका सलेक्शन भारतीय टीम में नहीं हुआ है. वहीं, जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान हुआ तो उनका नाम फिर से नहीं था. ऐसे में न्यूजीलैंड टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेट स्कॉट स्टाइरिस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि अगर उनको इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी है तो वे कीवी टीम की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं। हालांकि, उन्होंने ये मजाकिया लहजे में कहा है.

स्कॉट स्टाइरिस ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “मुझे आश्चर्य है कि अगर सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना पसंद कर रहे हैं, तो वे विदेश जाकर न्यूजीलैंड के लिए खेल सकते हैं.” बता दें कि इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान किरोन पोलार्ड ने भी बताया था कि सूर्यकमार यादव सलेक्शन नहीं होने से निराश हैं. वहीं, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, आकाश चोपड़ा और दिलीप वेंगसरकर जैसे दिग्गजों ने बीसीसीआइ से सूर्यकुमार यादव के सलेक्शन को लेकर सवाल भी किया है.

दाएं हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के आइपीएल 2020 में किए गए प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 12 मैचों की 11 पारियों में 40.22 के औसत और 155.36 के स्ट्राइक रेट से 362 रन बनाए हैं. वे अब तक 48 चौके और 8 छक्के जड़ चुके हैं. सूर्यकुमार यादव ने 3 अर्धशतक भी मुंबई इंडियंस के लिए जड़े हैं. यहां तक कि वे दो मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी हासिल कर चुके हैं.