Team South Africa (Pic source: @CSA instagram)

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. मार्च 2020 के बाद साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार कोरोना वायरस महामारी के बीच मैदान पर इंटरनेशनल सीरीज खेलने उतरेगी. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने 24 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसके कप्तान क्विंटन डिकॉक हैं.

बंद स्टेडियम में होगा सीरीज का आयोजन

कोरोना वायरस महामारी की वजह से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीमित ओवरों की ये सीरीज बंद स्टेडियम में होगी. यहां भी दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है. सिर्फ दो मैदानों पर 27 नवंबर से 9 दिसंबर तक ये सीरीज होगी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने न्यूलैंड्स और बोलैंड पार्क को इस सीरीज के लिए चुना है. इस टीम में ग्लेंटन स्टुरमैन को पहली बार मौका दिया गया है.

नहीं हुई डिविलियर्स की टीम में वापसी

साउथ अफ्रीकी टीम में जूनियर डाला ने वापसी की है, जो चोट की वजह से टीम से बाहर रहे हैं. वहीं, माना जा रहा था कि इस टीम में एबी डिविलियर्स की वापसी हो सकती है, लेकिन इस बारे में क्रिकेट बोर्ड ने कुछ भी नहीं कहा है. एबी डिविलियर्स पिछले साल ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का मन बना चुके थे, लेकिन इस साल टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो गया. ऐसे में शायद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की दिलचस्पी नहीं दिखाई है.

साउथ अफ्रीकाई टीमः

क्विंटन डिकॉक (कप्तान), तेंबा बवूमा, जूनियर डाला, फाफ डुप्लेसिस, बीजोर्न फोर्टिन, ब्यूरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, यानेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्खिया, एंडी फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रिटोरियस, कगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, लुथो सिंपला, जॉन-जॉन स्मूट्स, ग्लेंटन स्टुरमैन, पीट वैन बिल्जोन, रासी वैन डेर दुसें और काइल वेरीन