Sunil Gavaskars said Dhoni's popularity is more than Sachin Tendulkar and Virat Kohli across India (pic source: @CSK instagram)

भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने कहा है कि दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारत में लोकप्रियता सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ गई है. पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर 13वें इंडियन प्रीमियर लीग की कमेंट्री के लिए यूएई में हैं. धोनी ने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के बाद पहली बार कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेला.

‘छोटे शहर से आए धोनी के फैंस पूरे भारत में’

आईपीएल के उदघाटन मैच से पूर्व गावस्कर ने कहा कि धोनी रांची से आए हैं जहां बहुत क्रिकेट संस्कृति नहीं है, इसलिए पूरा भारत उन्हें चाहता है. तेंदुलकर को चाहने वाले मुंबई और कोलकाता में तो कोहली को चाहने वाले दिल्ली और बेंगलुरु में अधिक मिलेंगे लेकिन धोनी के फैन्स पूरे भारत में हैं.

IPL 2020 का आगाज जीत के साथ

आईपीएल 2020 के आगाज मैच में भी धोनी का जादू एक बार फिर देखने को मिले जब पिछले साल विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने के कारण चर्चा में रहे अंबाती रायुडु की शानदार पारी और फैफ डुप्लेसी के साथ उनकी शतकीय साझेदारी के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स को पांच विकेट से हराकर 13वें इंडियन प्रीमियर लीग  में अपने अभियान का जीत से आगाज किया.

रायुडु-डुप्लेसी ने दिलाई CSK को जीत

रायुडु ने 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाए और फैफ डुप्लेसी (44 गेंदों पर नाबाद 58, छह चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़कर चेन्नई को खराब शुरुआत से उबारा. अंतिम क्षणों में सैम कुरैन ने दो छक्कों की मदद से 18 रन बनाए। चेन्नई ने 19.2 ओवरों में पांच विकेट पर 166 रन बनाए.