The BCCI President Sourav Ganguly visited Sharjah Cricket Stadium before IPL 2020 (pic source: Sourav Ganguli instagram)

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल को लेकर सक्रिय हो गए हैं. आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में हो रहा है. इसी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बीसीसीआई की टीम यूएई पहुंची. इस टीम को खुद सौरव गांगुली लीड कर रहे हैं.

6 दिन के लिए क्वारंटाइन रहे थे अधिकारी

पिछले सप्ताह यूएई पहुंचने के बाद सौरव गांगुली समेत बीसीसीआई के अन्य अधिकारियों को 6 दिन के क्वारंटाइन में रहना पड़ा है, जबकि उनके 3-3 कोरोना टेस्ट भी हुए हैं. इसके बाद सौरव गांगुली और अन्य बीसीसीआई अधिकारियों ने  शारजाह क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया. आइपीएल 2020 अबू धाबी, शारजाह और दुबई में खेला जाना है.

सौरव गांगुली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “फेमस शारजाह क्रिकेट स्टेडियम आइपीएल 2020 के लिए तैयार है.”

View this post on Instagram

Famous Sharjah stadium all set to host IPL 2020

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

स्टेडियम में बड़े पैमाने पर रिनोवेशन किया गया

इस दौरान सौरभ गांगुली ने कहा कि युवा खिलाड़ी उस क्रिकेट मैदान में खेलने को लेकर उत्सुक हैं जहां सुनील गावसकर और सचिन तेंडुलकर जैसे महान खिलाड़ियों ने इतिहास रचा है. हाल में शारजाह स्टेडियम में बड़े पैमाने पर रिनोवेशन किया गया है, जिसमें नई कृत्रिम छत लगाना, रॉयल सुइट को अपग्रेड करना के अलावा कॉमेंट्री बॉक्स और हॉस्पिटैलिटी बॉक्स को कोविड-19 से जुड़े नियमों के अनुसार तैयार करना शामिल है.

ये लोग भी रहे मौजूद
गांगुली के साथ तैयारियों के जायजा लेने के दौरान आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल, पूर्व आईपीएल प्रमुख राजीव शुक्ला और आईपीएल सीओओ हेमंग अमीन भी मौजूद रहे. वहीं साथ में बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल, बीसीसीआई संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज और मुबासिर उस्मानी के अलावा एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के महाप्रबंधक भी मौजूद थे. शारजाह में आईपीएल के 12 मैच खेले जाएंगे.