Kohli led India won the last edition of Border-Gavaskar Series in Australia (Photo: Twitter @imVKohli)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मौजूद रहेंगे. विराट का ऑस्ट्रेलिया जाने को लेकर पहले संहेह किया जा रहा था. क्योंकि उनकी पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा गर्भवती है. और जनवरी में अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली है. इस खबर की जानकारी खुद अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने सोशल मीडिया में पोस्ट शेयर कर के दी थी. इसलिए यह अंदाजा लगाया जा रहा था की. आईपीएल के बाद शुरु होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विराट कोहली टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे. लेकिन बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात को साफ कर दिया है की विराट इस दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे.

बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक “विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे अभी तक उन्होंने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है. वहीं अगर उन्हें इस सीरीज के बीच में भारत वापस आना है तो इस बारे में अभी से कुछ नहीं कहा जा सकता सीरीज में अभी काफी समय है”

ब्रिस्बेन में 3 दिसंबर से शुरु होने वाली भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दोनों टीमें चार टेस्ट मैच, 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 3 वनडे मैच खेलेगी. इसके साथ ही टीम इंडिया इस दौरे में विदेशी धरती पर अपना पहला दिन-रात टेस्ट मैच भी खेलेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम का कार्यक्रम तय करते हुए कहा की भारतीय टीम इस टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में गुलाबी गेंद से खेलेगी. जो डे-नाइट मैच होगा. यह सीरीज आर्थिक संकट में फंसे ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के लिए बेहद अहम मानी जा रही है.